जिद्दी के बारे में कुछ तथ्य

Date:

“जिद्दी” एक बॉलीवुड एक्शन फिल्म है, जो गुड्डू धनोआ द्वारा निर्देशित है और इसमें रवीना टंडन, #सनीदेओल, सचिनखेरेकर आशीष विद्यार्थी अहम भूमिका में हैं और यह 1997 में रिलीज़ हुई थी।यह बॉलीवुड में एक लोकप्रिय एक्शन फिल्म बनी हुई है, जो अपनी आकर्षक कहानी, शक्तिशाली प्रदर्शन और मनोरंजक एक्शन दृश्यों के लिए जानी जाती है।

यहां फिल्म के बारे में कुछ तथ्य दिए गए हैं:

कलाकार: फिल्म में सनी देओल मुख्य भूमिका में देवा प्रधान की भूमिका में हैं, जो एक गुस्सैल और विद्रोही युवक है। रवीना टंडन ने सनी देओल के साथ मुख्य महिला अंजलि की भूमिका निभाई है। फिल्म में अनुपम खेर, आशीष विद्यार्थी, सचिन खेडेकर, फरीदा जलाल और अन्य भी हैं।
कथानक: “जिद्दी” देव प्रधान के इर्द-गिर्द घूमती है, जो न्याय की प्रबल भावना और आक्रामक व्यक्तित्व वाला व्यक्ति है। कहानी देवा की है जो अपने परिवार और प्रियजनों के लिए न्याय पाने के लिए भ्रष्ट व्यवस्था और अपराधियों के खिलाफ लड़ता है।
बॉक्स ऑफिस पर सफलता: “जिद्दी” बॉक्स ऑफिस पर व्यावसायिक रूप से सफल रही। फिल्म को इसके एक्शन दृश्यों और मुख्य अभिनेताओं के प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली। यह 1997 की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बनकर उभरी।
संगीत: फिल्म का साउंडट्रैक दिलीप सेन-समीर सेन द्वारा रचित था, गीत समीर के थे। “जिद्दी” के संगीत को खूब सराहा गया और “मेरा दिल गई ओए” और “कूदी अनजानी हूँ ” जैसे गाने दर्शकों के बीच लोकप्रिय हुए।
एक्शन सीक्वेंस: “जिद्दी” अपने हाई-ऑक्टेन एक्शन दृश्यों के लिए जाना जाता है, जिन्हें टीनू वर्मा ने कोरियोग्राफ किया था। सनी देओल के तीव्र और शक्तिशाली एक्शन दृश्य फिल्म का मुख्य आकर्षण बन गए।
रीमेक: “जिद्दी” की सफलता के बाद “आधी” (2002) नाम से एक तेलुगु रीमेक बनाई गई, जिसमें जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में थे। तेलुगु संस्करण को भी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और यह व्यावसायिक रूप से सफल रही।
सनी देयोल का प्रदर्शन: “जिद्दी” में देव प्रधान का किरदार सन्नी देयोल के उल्लेखनीय अभिनय में से एक माना जाता है। उनका गहन और भावनात्मक अभिनय, उनके एक्शन दृश्यों के साथ, दर्शकों को बहुत पसंद आया।

Facebook Comments Box

More like this
Related

चलती का नाम गाड़ी से जुड़े तथ्य

"चलती का नाम गाड़ी" एक हिंदी फिल्म है, जो...

शोले”फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य

"शोले" एक क्लासिक भारतीय फिल्म है जिसने भारतीय सिनेमा...

1982 में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्म “देश प्रेमी”के बारे में कुछ तथ्य

बॉलीवुड फिल्म "देश प्रेमी", जो 1982 में रिलीज हुई...

नूतन से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य

नूतन (Nutan) एक प्रमुख भारतीय फ़िल्म अभिनेत्री थी, जिन्होंने...

माला सिन्हा के बारे में ज्ञात तथ्य

माला सिन्हा 60 के दशक की एक प्रमुख हिन्दी...

यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित पहली फ़िल्म धूल का फूल

धूल का फूल (Dhool Ka Phool) एक भारतीय फिल्म...

“वो कौन थी के बारे में कुछ रोचक तथ्य

"वो कौन थी?" एक भारतीय फिल्म है जो...