Homeफ़िल्मी कलाकारों से जुड़े कुछ अनजाने तथ्यफिल्म "राजा हिंदुस्तानी" में करिश्मा कपूर को भूमिका कैसे मिली,

Related Posts

फिल्म “राजा हिंदुस्तानी” में करिश्मा कपूर को भूमिका कैसे मिली,

धर्मेश दर्शन, फिल्म “राजा हिंदुस्तानी” के निर्देशक, ने फिल्म के लिए एक नई हिरोइन की तलाश में थे। 1994 में, जब ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता, तो धर्मेश दर्शन उनके पास गए और उन्हें “राजा हिंदुस्तानी” के लिए प्रस्ताव दिया। हालांकि, ऐश्वर्या ने इस प्रस्ताव को मना कर दिया और कहा कि वह पहले अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती हैं।फिर वह जूही चावला के पास गये लेकिन वो चुकी उस समय आमिर के साथ इंद्र कुमार की फ़िल्म इश्क़ कर रही थी लेकिन दोनों के बीच फ़िल्म की शूटिंग के दौरान कुछ मतभेद हो गया और जूही ने आमिर के साथ फ़िल्म करने से मना कर दिया

इसके बाद, धर्मेश दर्शन ने सोचा कि उन्हें ऐसी हीरोइन चाहिए जिन्होंने पहले हिट फिल्में की हैं लेकिन आमिर खान के साथ काम नहीं किया है। इसी बीच, उनको करिश्मा कपूर का नाम सुझा, जो अपने पूर्व में कुछ हिट फिल्मों में काम कर चुकी थी, लेकिन उसकी जोड़ी सलमान खान के साथ थी।

फिर धर्मेश दर्शन ने करिश्मा कपूर के साथ काम करने का फैसला किया और उन्होंने फिल्म “राजा हिंदुस्तानी” के लिए उन्हें चुना। फिल्म आई और वह सुपरहिट हो गई, जिसके लिए करिश्मा कपूर को पहली बार फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला।

Facebook Comments Box

Latest Posts