Homeअधूरी फ़िल्मों की कहानीकहानी अधूरी फिल्मों की : जय शिव शंकर रिलीज़ नही हो पायी...

Related Posts

कहानी अधूरी फिल्मों की : जय शिव शंकर रिलीज़ नही हो पायी और दर्शक राजेश खन्ना और डिम्पल कपाडिया को एक साथ फिल्म मे नहीं देख पाए.


सुपर स्टार राजेश खन्ना ने अलग अलग की रिलिज के बाद 1987 मे दो फिल्में ‘पुलिस के पिछे पुलिस ‘ और ‘जय शिव शंकर’ बनाने की घोषणा की.पहली फिल्म तो केवल घोषणा तक ही सिमित रही मगर ‘ जय शिव शंकर’ का फिल्मांकन पुरा हुआ.

फिल्म तीन नायक जय ,शिव और शंकर की कहानी थी जो पत्रकार, दादा और चोर थे और बुरी ताकतोंसे लडने के लिए एक हो जाते है.राजेश खन्ना पत्रकार, जितेंद्र बस्ती के दादा और चंकी पांडे चोर की भुमिका मे थे.फिल्म की दो नायिकाएं पुनम ढिल्लो और संगिता बिजलानी थी. संगिता की एक भी फिल्म तब तक रिलिज नहीं हुई थी .
फिल्म की सबसे अनोखी बात राजेश खन्ना से अलग रह रही उनकी पत्नी डिम्पल कपाडिया उनके साथ नायिका के रुप मे नजर आने वाली थी.इसे ध्यान मे रखकर एक खुबसूरत गाना ‘ बरसों पहले कहना था बरसोंके बाद कहा ,के मै तुमसे महोब्बत करता हुं’ लिखा और फिल्माया गया था.
फिल्म मे राजेश खन्ना के प्रिय संगीतकार राहुल देव बर्मन ने संगीत दिया था.फिल्म के निर्माण से कुछ पहले ही गायक किशोर कुमार का देहांत हो चुका था इसलिए अमित कुमार ने राजेश खन्ना के लिए पार्श्व गायन किया. फिल्म की आडियो कैसेट भी रिलिज हुई थी. फिल्म के अन्य गीत ‘तु अंदर कैसे आया’,’किसी रोज मांगी थी तुमने दुआ’ और ‘ लब पे तेरा नाम ‘ भी लोकप्रिय हुए थे. फिल्म का निर्देशन एस.ए.चंद्रशेखर ने किया था.दक्षिण भारतीय फिल्मों के चंद्रशेखर तब कुदरत का कानून और बलिदान जैसी हिंदी हिट्स बनाकर चर्चा मे थे.
मगर फिल्म पूरी बनने के बाद भी सिनेमाघरों तक नहीं पहुंची. राजेश खन्ना उस दौर मे आयकर संबंधित कुछ समस्याओं उलझे हुए थे. शायद इस वजह से या फाइनेंस संबंधी अन्य कारणों से फिल्म रिलिज नहीं हो पाई और दर्शक राजेश खन्ना और डिम्पल कपाडिया को एक साथ फिल्म मे नहीं देख पाए.

Facebook Comments Box

Latest Posts