Homeफिल्म के बारे में कुछ रोचक तथ्यकेवल 36 दिनों में तैयार हुई थी साजन' फिल्म, पढ़ें ऐसी ही...

Related Posts

केवल 36 दिनों में तैयार हुई थी साजन’ फिल्म, पढ़ें ऐसी ही अन्य रोचक बातें

सलमान खान, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित अभिनीत फिल्म ‘साजन’ की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए हैं. यह फिल्म 30 अगस्त 1991 को रिलीज हुई थी. केवल 36 दिनों में बनकर तैयार हुई यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी.

  1. फिल्म के ‘देखा है पहली बार…’, ‘जिये तो जियें कैसे…’, ‘तू शायर है..’, ‘मेरा दिल भी कितना पागल है..’ जैसे गाने आज भी काफी पसंद किए जाते हैं. उस जमाने में फिल्म के गानों का एल्बम साल के सबसे सफल संगीत एल्बमों में शामिल हुआ था. 2. फिल्म में संजय दत्त के किरदार के लिए निर्देशक लॉरेंस डिसूजा की पहली पसंद आमिर खान थे. लेकिन आमिर खान ने फिल्म करने से मना कर दिया जिसके बाद संजय दत्त ने अमन की भूमिका निभाई.

3. फिल्म में माधुरी का किरदार पहले आयशा जुल्का को ऑफर किया गया था, लेकिन शूटिंग के पहले ही दिन उन्हें तेज बुखार आ गया और यह रोल माधुरी दीक्षित को मिल गया.

4. फिल्म में माधुरी का किरदार पहले आयशा जुल्का को ऑफर किया गया था, लेकिन शूटिंग के पहले ही दिन उन्हें तेज बुखार आ गया और यह रोल माधुरी दीक्षित को मिल गया.

5. फिल्म के ‘मेरा दिल भी कितना पागल है…’ गाने के लिए कुमार सानु को उनका दूसरा फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था.

6. यह पहली फिल्म थी जिसमें संजय दत्त और सलमान खान ने साथ में काम किया था.

7. साजन’ फिल्म के निर्देशक लॉरेंस डीसूजा की अब तक की सबसे सफल फिल्म है. इससे पहले और इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया लेकिन एक भी फिल्म इतनी सफल नहीं रही.

Facebook Comments Box

Latest Posts