Homeफिल्म के बारे में कुछ रोचक तथ्यराजीव राय द्वारा निर्देशित "त्रिदेव" के बारे में कुछ अनसुने तथ्य

Related Posts

राजीव राय द्वारा निर्देशित “त्रिदेव” के बारे में कुछ अनसुने तथ्य

बॉलीवुड फिल्म “त्रिदेव” (Tridev) जो 1989 में रिलीज़ हुई थी, एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो राजीव राय द्वारा निर्देशित की गई थी। यह फिल्म बॉलीवुड में अपनी एक्शन सीन्स और संगीत के लिए मशहूर हुई है। यहां “त्रिदेव” के बारे में कुछ अनसुने तथ्य हैं

  1. तीनों नायक: “त्रिदेव” में तीन प्रमुख नायक हैं जो अपने अलग-अलग करियर में प्रसिद्ध हैं। नसीरुद्दीन शाह, जैकी श्रॉफ और सनी देओल ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई।माधुरी दीक्षित,सोनम और संगीता बिजलानी ने फ़िल्म में अभिनेत्री की भूमिकाएँ की थी। इन तीनों के बीच दिखाई देने वाले भेदभाव और उनके साथी दोषों के बीच उत्पन्न होने वाला संघर्ष फिल्म के प्लॉट का मुख्य हिस्सा है।
  2. अद्वितीय गीत: “त्रिदेव” का गीत “तिरछी टोपी वाले ओरे गाजर ने किया है इशारा बहुत प्रसिद्ध हुआ था। यह गाना अनूराधा पौडवाल और शरादा ने गाया है और इसे शिवहरी ब्रह्मचारी ने बनाया है। यह गाना फिल्म के लिए बहुत ही लोकप्रिय हुआ और आज भी इसका यादगार स्थान है।
  3. अपार उद्योगों की वातावरण: “त्रिदेव” की शूटिंग देश के विभिन्न स्थानों पर हुई, जिसमें मुंबई के शहरी इलाकों, गोवा की खूबसूरत बीचों और मालदीव के एक द्वीप के बीच के खास सीन शामिल थे। फिल्म के उद्योगों की वातावरण में विविधता का एक दृश्य देखा जा सकता है।
  4. उत्कृष्ट कला निर्देशन: “त्रिदेव” का कला निर्देशन ज्ञात अर्ट डायरेक्टर रवि खान द्वारा किया गया था। उन्होंने फिल्म में शानदार और भव्य सेट डिज़ाइन और स्क्रीन प्रदर्शन का निर्माण किया, जिसने दर्शकों को आकर्षित किया।
  5. सफलता: “त्रिदेव” ने रिलीज़ के समय अच्छी प्रतिक्रिया प्राप्त की थी और वाणिज्यिक रूप से भी सफल रही। फिल्म की कहानी, कास्टिंग, संगीत और एक्शन सीन्स को लोगों ने पसंद किया था। यह फिल्म राजीव राय की निर्देशित की गई अन्य अच्छी फिल्मों में से एक है जो बॉलीवुड की इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान रखती है।

Facebook Comments Box

Latest Posts