Homeबॉलीवुड के देखे अनदेखे चेहरेराजेन्द्रनाथ जुत्सी:एक दमदार अदाकर जिन्होंने कई लोकप्रिय फ़ाइलों में काम किया

Related Posts

राजेन्द्रनाथ जुत्सी:एक दमदार अदाकर जिन्होंने कई लोकप्रिय फ़ाइलों में काम किया

राज जुत्‍शी का जन्म 4 फरवरी 1961 को श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर में हुआ था। राज 80 के दशक में दिल्ली आकर ऑल इंडिया रेडिओ से जुड़ गए थे ।रेडियो और टीवी आर्टिस्ट दीनानाथ जुत्शी के नाती हैं।  उन्होंने फिल्म होली के साथ 1 9 84 में रंगमंच से सिनेमा में अपना कदम रखा। वह आमिर खान के पूर्व भाई, भारतीय फिल्म अभिनेता और इमरान खान के सौतेले पिता हैं।

इनकी पढ़ाई और परवरिश दिल्ली मे ही हुई थी अपने स्कूल टाइम से ही इन्होने नाटक मे हिस्सा लेना शुरू कर दिया था और कॉलेज टाइम मे भी ये थिएटर से जुड़े रहे और रेडिओ प्ले मे भी काम किया.इनका मंन शुरू से ही फिल्मो की तरफ था..

एक बार ये किसी काम के सिलसिले मे मुंबई गए तो इनके एक दोस्त ने बताया की मशहूर डायरेक्टर केतन मेहता एक फ़िल्म बना रहे है और उन्हें कुछ नए चेहरे चाहिए ये सुन राज ने केतन जी से मिलने का समय लिया और केतन जी से मिलने पहुंच गए ज़ब ये वहा पहुँचे तो इन्हे वहाँ एक छोटे बालो वाला लड़का दिखा तो राज ने उस लडके से पूछा की केतन जी से मिलना है वो लड़का बोला मे खुद केतन जी को ओडीशन देने आया हु राज ने उस लडके से उसका नाम पूछा तो वो लड़का बोला की मेरा नाम आमिर खान है..

और इत्तेफ़ाक़ से दोनों को ही फ़िल्म मे काम मील गया और इस तरह राज का फ़िल्मी सफऱ शुरू हुआ केतन जी को राज का काम पसन्द आया और इसके बाद इन्हे सुधीर मिश्रा की फ़िल्म ये वो मंजिल नहीं मे काम मिला और फिर फ़िल्म क़यामत से क़यामत तक मे भी इन्हे काम करने का मौका मिला और इन्हे नोटिस भी किया जाने लगा क़यामत से क़यामत तक की शूटिंग के दौरान इनकी दोस्ती नुजहत से हो गयी जो आमिर खान की चचेरी बहन लगती थी आगे चलकर इनकी शादी नुजहत से हो गयी..

डैडी,शिवा,माचिस,ग्रहण,चाची 420, लगान,दिल चाहता है, रोड,हासिल, मर्डर,कृष्णा कोटेज,टेंगो चार्ली, जिन्दा,स्लम डॉग मिलिनियर.जैसी ढेरो फिल्मो मे राज जुतशी ने जबरदस्त परफोमेंस दी है इनकी लास्ट रिलीज फ़िल्म थी 2021 में आयी फ़िल्म ‘कोई जाने ना”

Facebook Comments Box

Latest Posts